Anya Smachar

लखनऊ जेल : गायत्री की पहली रात जेबकतरों के साथ

गिरफ्तारी के बाद गायत्री प्रसाद प्रजापति

लखनऊ। फर्श से लेकर अर्श तक पहुंचे समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को लखनऊ जेल में पहली रात नींद नहीं आई। मखमल के बिस्तर पर सोने वाले गैंगरेप आरोपी गायत्री जेल की फर्श पर सोते वक्त करवटें बदलते रहे, तो मच्छरों ने भी उन्हें सोने नहीं दिया।





गौरतलब है कि महिला व उसकी बेटी के यौनशोषण व प्रताड़ना के आरोप में राजधानी पुलिस ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी बुधवार को की। पेशी के बाद उन्हें कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पांच साल तक सत्ता का केंद्र बिंदु रहे गैंगरेप आरोपी प्रजापति को जेल में पहली रात चोरों और जेबकतरों के साथ बितानी पड़ी। उन्हें मुलाहिजा बैरक में छुटभैये गुंडे-बदमाशों के साथ रखा गया।

नहीं मिली ए क्लॉस की सुविधा

मंत्री को ए क्लॉस की सुविधा दिए जाने की सिफारिश के लिए कई दिग्गज नेता जेल अधिकारी से मिलने पहुंचे, लेकिन उनकी एक न चली। दरअसल गायत्री को पेशी के दौरान पुलिस जीप में न ले जाकर लग्जरी कार से ले जाने के दौरान मीडिया वालों ने राजधानी पुलिस की खूब बखिया उधेड़ी थी। इसके बाद जेल अधिकारियों ने किसी भी मंत्री और नेताओं की एक भी न सुनी। मंत्री को आम कैदियों की तरह रात गुजरानी पड़ी। जेल सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि मंत्री को काफी रात तक नींद नहीं आई। रही सही कसर जेल में पनपे मच्छरों ने पूरी कर दी। नींद न आने पर मंत्री करवटे बदलते रहे।

मंत्री के करीबी पहुंचे जेल

पहली रात जेल में काटने के बाद मंत्री के करीबी व रिश्तेदार गुरुवार की सुबह गायत्री से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने रात्रि में नींद न आने व मच्छरों की काटें जाने की बात कही। साथ ही उनकी यह हालत देखकर जेल के अन्य कैदी भी नहीं सो सके और रात्रि गुजराने के लिए मंत्री से बात करते रहे।

Comments

Most Popular

To Top