Anya Smachar

जानिए, लोकसभा में एक मंत्री ने दूसरे मंत्री को क्यों घेरा?

एयर इंडिया विवाद

नई दिल्ली। एयर इंडिया कर्मचारी से कथित मारपीट के मामले में फंसे शिवसेना सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ का मामला गुरुवार को लोकसभा में गरमाया। इसे लेकर दो केंद्रीय मंत्री गजपति राजू और अनंत गीते आमने-सामने हो गए। इस गर्मागर्मी के मध्य शिवसेना सांसदों ने गायकवाड़ को प्रतिबन्धित करने वाली एयरलाइन्स को मुंबई से उड़ान नहीं भरने देने की बात कही।





लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा सदन की कार्यवाही स्थगित करने के बाद शिवसेना सांसदों ने नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू को घेर लिया। बाद में एसएस अहलुवालिया और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीच बचाव किया और उन्हें कक्ष में ले गए।

रवीन्द्र गायकवाड़ ने गुरुवार को लोकसभा में सफाई देते हुए कहा था कि उनके साथ अन्याय हो रहा है। संसद में सत्य की विजय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने क्या गुनाह किया, मेरा क्या अपराध है कि जांच के बिना मीडिया ट्रायल हो रहा है। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस के कर्मचारियों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। विमान में सीट के लिए झगड़े की बात गलत है। सांसद ने कहा कि मेरे संवैधानिक अधिकार का हनन हुआ। उन्होंने यह जानना चाहा कि मुझ पर हत्या की कोशि‍श का आरोप क्यों लगाया गया।

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया के कर्मचारी को पीटने के आरोप के मद्देनजर एयर इंडिया समेत 7 विमान कंपनियों द्वारा हवाई यात्रा पर बैन लगने के चलते गायकवाड़ बुधवार को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे थे। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद गायकवाड़ पर एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट के आरोप लगे हैं। इस घटना के बाद देश की बड़ी एयरलाइनों ने उन्हें प्रतिबंधित कर दिया है।

एयर इंडिया-गायकवाड़ के मामले का जल्द निकलेगा हल : गृहमंत्री

शिवसेना सांसदों के हंगामे और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू से नोंकझोंक के बाद लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सांसद रवीन्द्र गायकवाड़ को एयर इंडिया और अन्य विमान सेवाओं में यात्रा से प्रतिबंधित करने के मसले का जल्द ही कोई सौहार्दपूर्ण हल निकाल लिया जाएगा।

लोकसभा में इस मुद्दे पर शिवसेना के सदस्यों के भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित होने के बाद पुन: कार्यवाही शुरू होने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। यह दुभार्ग्यपूर्ण है। गायकवाड़ ने अपना पक्ष रखा है और केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू, शिवसेना कोटे से बने केन्द्रीय मंत्री अनंत गीते और शिवसेना सदस्य आनन्दराव अडसुल से इस संबंध में उनकी बातचीत हुई है।

उन्होंने कहा कि राजू और अन्य संबंधित पक्षों से बातचीत के बाद इस मामले में जल्द से जल्द समाधान निकाल लिया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top