Anya Smachar

लालू यादव के 22 ठिकानों पर एक साथ आयकर छापे

लालू-यादव

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर मंगलवार सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह यह छापेमारी करीब 8:30 बजे की गई है। विभाग ने लालू के परिवार के खिलाफ 1,000 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में दिल्ली-एनसीआर (दिल्ली, गुरुग्राम) समेत कुल 22 जगहों पर एक साथ छापेमारी की है। इन ठिकानों में उनकी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के घर पर भी छापेमारी हुई है। करीब 100 आयकर विभाग अधिकारियों की टीम इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है।





उल्लेखनीय है कि यह छापेमारी बीजेपी की ओर से लालू परिवार पर भ्रष्ट भूमि सौदों में शामिल होने के आरोप लगाने के बाद हुई है। बीजेपी ने लालू के बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और बेटी मीसा भारती पर भ्रष्ट भूमि डील में शामिल होने का आरोप लगाया था। गत 12 मई को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने लालू और उनके परिवार पर भ्रष्ट सौदों में शामिल होने के गंभीर आरोप के साथ ही कहा था कि मीसा भारती ने चुनाव आयोग को संपत्ति की गलत जानकारियां दी थी, इसलिए उन पर कार्रवाई की जाए।

बेटी-दामाद के ठिकानों पर छापेमारी

लालू यादव की बेटी-दामाद के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। लालू की बेटी ने जिस पैसे से फार्म हाउस खरीदा वो पैसा दिल्ली के दो एंट्री ऑपरेटरों की कंपनी से आया था। एसके जैन और वीके जैन नाम के एंट्री ऑपरेटर दोनों को ईडी गिरफ्तार कर चुका है।

जैन की कम्पनियों से मिशेल पैकर्स एंड प्रिन्टर्स में पैसा आया। इस कम्पनी में मीसा और उनका पति निदेशक हैं। ये कम्पनी लालू के दिल्ली के आधिकारिक पते पर रजिस्टर्ड थी। इसके अलावा अन्य संदिग्ध कम्पनियों से भी पैसा आया था। पैसों के जरिए अनेक बेनामी खरीदी गई। कुछ एंट्री ऑपरेटरों के यहां भी छापेमारी हुई है।

Comments

Most Popular

To Top