Anya Smachar

देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का 2 अप्रैल को लोकार्पण

चेनानी-नसरी सुरंग

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 02 अप्रैल को जम्मू-श्रीनगर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर बनी देश की सबसे लंबी 9 किमी. की सड़क सुरंग राष्ट्र को समर्पित करेंगे। चेनानी-नसरी सुरंग के नाम से जानी जाने वाली यह सुरंग दोनों शहरों के बीच दो घंटे का समय़ और 31 किमी की दूरी कम कर देगी।





इस सुरंग के चालू होने के बाद प्रतिदिन 27 लाख रुपए के ईंधन की बचत होगी। य़ह सुरंग हर मौसम में यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराएगी जो जम्मू और उधमपुर से रामबन, बलिहान और श्रीनगर की यात्रा करेंगे। इस सुरंग में विश्वस्तरीय सुरक्षा उपकरण लगाए गए हैं। तथा इससे जम्मू-कश्मीर राज्य में पर्यचन और आर्थिक गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

 प्रधानमंत्री दिल्ली से दोपहर एक बजे विशेष विमान से उधमपुर के लिए रवाना होंगे। यहां वायुसेना हवाई अड्डे पर उतरने के उपरांत हैलीकाप्टर द्वारा चनैनी जाएंगे। मोदी वहां से हेलीकाप्टर द्वारा उधमपुर बाईपास स्थित ग्राउंड में उतरेंगे तथा वहां पर जनसभा को सम्बांधित कर वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम नेशलन हाईवे अथॉरिटी द्वारा करवाया जा रहा है। कार्यक्रम में एक लाख से भी ज्यादा लोगों के पहुंचने की संभावना है। इस कार्यक्रम में नरेन्द्र मोदी के अतिरिक्त प्रदेश के राज्यपाल एन.एन. वोहरा, केन्द्री मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, डॉ जितेन्द्र सिंह तथा कई मंत्री व अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Comments

Most Popular

To Top