Anya Smachar

पाकिस्तान दिवस से पूर्व अलगाववादियों पर कसा शिकंजा

नेशनल फ्रंट के चेयरमैन नईम अहमद खान

जम्मू। नई दिल्ली में गुरुवार को पाकिस्तान दिवस में भाग लेने से रोकने के लिए हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के चेयरमैन सईद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को उनके घरों में ही नजरबंद कर दिया गया है जबकि करीब छह अन्य अलगाववादी नेताओं पर पाबंदियां लगा दी गई हैं।





नेशनल फ्रंट के चेयरमैन नईम अहमद खान को बुधवार को सुबह के समय श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह पाकिस्तानी दूतावास में पाकिस्तान दिवस में भाग लेने के लिए नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे।

वहीं हुर्रियत (एम) के मीडिया सलाहकार शाहिद-ऊल-इस्लाम को भी बुधवार की सुबह को घर में ही नजरबंद कर दिया गया। हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को पाकिस्तान दिवस में भाग लेने के लिए नई दिल्ली जाने के लिए बुधवार को जहाज की टिकटें बुक करवाई थीं लेकिन हमें बताया गया कि हम यात्रा नहीं कर सकते और घर में नजरबंद कर दिया गया या पुलिस स्टेशनों में नजरबंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और सुरक्षा जवानों को चेयरमैन सईद अली शाह गिलानी के हैदरपोरा निवास के बाहर तैनात किया गया है जिनको पिछले साल मई से ही घर में नजरबंद किया हुआ है। वहीं जेकेएलएफ के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक को श्रीनगर सेन्ट्रल जेल में रखा गया है। उसे जेकेएलएफ के कार्यालय में छापे के दौरान 18 मार्च को हिरासत में लिया गया था।

Comments

Most Popular

To Top