Anya Smachar

राष्ट्रपति चुनाव में साइबर सुरक्षा चाहता है फ्रांस

फ्रांस्वा-ओलांद

पेरिस। देश में राष्ट्रपति के चुनाव के दौरान साइबर हमले से बचने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने पुख्ता इंतजाम करने को कहा है ताकि मतदान प्रभावित नहीं हो पाए। यह जानकारी बुधवार को राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एक आधिकारिक बयान से मिली।





बयान में कहा गया है कि एलिसी पैलेस में ओलांद के साथ बैठक में निर्वाचन अभियानों में शामिल कंप्यूटरों को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षात्मक कदम उठाने पर चर्चा हुई। बैठक में मंत्रीगण और सेना के तीनों अंगों के प्रमुख उपस्थित थे।

दो चरणों के चुनाव निकट आने के मद्देनजर ओलांद ने दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई को रोकने के लिए आवश्यक संसाधन जुटाने को कहा है, क्योंकि इस तरह की कार्रवाई से देश के चुनाव प्रभावित हो सकते हैं। इसके अलावा चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ की सुरक्षा और मतपत्र की संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार आवश्यक कदम उठाएगी।

गत माह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एमैनुएल माइक्रोन हजारों बार रूसी हैकरों के साइबर हमले के निशाना बने थे। रूसी हैकर यूक्रेन से अपनी गतिविधियों का संचालन करते हैं। फ्रांस में राष्ट्रपति के दो चरणों के चुनाव 23 अप्रैल और 7 मई को होने वाले हैं।

Comments

Most Popular

To Top