Anya Smachar

चिदंबरम और उनके बेटे के निवास पर सीबीआई ने छापा

सीबीआई छापा

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम के निवास पर आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी देने के मामले में सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई ने चेन्नई आधारित निजी कंपनी के एक निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।





सीबीआई प्रवक्ता के अनुसार सीबीआई ने आईपीसी की धारा 120-बी/आईपीसी की धारा 420 और पीसी अधिनियम, 19 88 की धारा 8, 13 (2) आर / डब्ल्यू 13 (1) के तहत जांच प्रारम्भ की है।

छापेमारी मंगलवार सुबह 14 जगहों (मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, चेन्नई) पर हुई है। पीटर मुखर्जी के आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी देने के मामले में चिदंबरम के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज हुई थी। सोमवार को चिदंबरम के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर के बाद छापेमारी की गई है।

उल्लेखनीय है कि यह मामला आईएनएक्स मीडिया से जुड़ा है। आईएनएक्स मीडिया के फंड को एफआईपीबी के जरिये मंजूरी दी गई थी। उस दौरान पी. चिदंबरम विभाग के मंत्री थे। सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ती चिदंबरम का भी नाम शामिल था। यूपीए सरकार के दौरान इस मामले की जांच रुक गई थी, जिसे अब दोबारा प्रारम्भ किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top