Anya Smachar

बॉलीवुड की फेवरेट आॅनस्क्रीन मॉम रीमा लागू का निधन

रीमा लागू

मुंबई। थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह 58 वर्ष की थीं। रीमा गुरिंदर भादभाड़े व मराठी एक्ट्रेस मंदाकनी भादभाडे की बेटी थीं। पिछली रात रीमा द्वारा सीने में दर्द की शिकायत किए जाने पर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां रात के एक बजे उनकी मौत हो गई।





बेटी के साथ रह रही थीं रीमा

रीमा मुंबई में अपनी बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं जो खुद भी एक एक्ट्रेस हैं। उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई में किया जाएगा। रीमा ने एक्टिंग की शिक्षा पुणे के एक्टिंग स्कूल से ली थी। थिएटर के साथ साथ उन्होंने हिंदी की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। रीमा ने श्याम बेनेगल की फिल्म ‘कलयुग’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। रीमा ने राजश्री प्रोडक्शन की हिंदी फिल्मों में सलमान खान की मां का किरदार इतनी बार निभाया कि दर्शक उन्हें सलमान की रियल मां के रूप में देखने लगे थे।

कई सुपरहिट हिंदी फिल्मों में किया काम

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, और ‘हम साथ साथ हैं’ उनकी सुपरहिट फिल्मों में से हैं। इसके अलावा वह ‘साजन’, ‘आशिकी’, ‘वास्तव’, ‘कुछ-कुछ होता है’ जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया। यही नहीं, रीमा ने टीवी सीरियल ‘तू-तू मैं-मैं मैं’ अपनी एक्टिंग से सास-बहू की मजाकिया अंदाज वाली लड़ाई में दर्शकों को लुभाया और दर्शकों की फेवरेट सास भी बन गर्इं।

मराठी थिएटर पर भी वह दशकों तक सक्रिय रहीं और बॉलीवुड में एक ममतामयी स्वीट मदर के रूप में जानी गर्इं। उन्हें 1990 फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर के लिए नोमिनेट किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top