Anya Smachar

बांग्लादेश का राजनयिक अमेरिका में गिरफ्तार

शाहेदुल इस्लाम

न्यूयॉर्क। बांग्लादेश के एक राजनयिक को श्रम तस्करी और घरेलू नौकर पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेश की वेबसाइट बीडी न्यूज24 के अनुसार, न्यूयॉर्क पुलिस ने बांग्लादेशी राजनयिक को क्वीन्स में अपने परिवार के लिए एक घरेलू नौकर को बिना पैसे दिए काम कराने और कई बार उसकी पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।





शाहेदुल इस्लाम

बांग्लादेश के उप वाणिज्य दूत शाहेदुल इस्लाम

शाहेदुल इस्लाम

शाहेदुल इस्लाम के खिलाफ आरोप

अभियोजकों का कहना है कि बांग्लादेश के उप वाणिज्य दूत शाहेदुल इस्लाम (45) को सोमवार को चोरी, श्रम तस्करी और मारपीट के आरोप में अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 50,000 डॉलर के बांड भरने या 25,000 डॉलर नगद जमा करने पर जमानत देने का आदेश दिया।

न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के महावाणिज्य दूत शमीम अहसान और अन्य सहयोगियों व संबंधियों ने शाहेदुल के लिए बांड भारने के लिए 50,000 डॉलर की व्यवस्था की, लेकिन उन्हें जमानत पर रिहा होने में 24 घंटे के समय लगेंगे।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अगर शाहेदुल पर आरोप सिद्ध हो गए तो उन्हें 15 साल की सजा हो सकती है। विदित हो कि शाहेदुल एक बांग्लादेशी मोहम्मद अमीन को घरेलू काम करने के लिए साल 2012 और 2013 के बीच न्यूयॉर्क लाए थे। लेकिन अमेरिका पहुंचने के बाद राजनयिक ने उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया और 18 घंटों तक काम करने के लिए बाध्य किया।

Comments

Most Popular

To Top