Anya Smachar

गायिका ने कट्टरपंथियों के डर से फूंक दी अपनी ड्रेस

अरयाना-सईद

काबुल। अफगानिस्तान की मशहूर पॉप स्टार अरयाना सईद ने अपनी उस ड्रेस को जलाकर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसकी आलोचना धर्मगुरुओं और आम लोगों ने की थी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





विदित हो कि इस विवादित टाइट फिटिंग स्किन कलर्ड ड्रेस को उन्होंने 13 मई को पेरिस के एक कंसर्ट में पहना था जिसकी खूब निंदा की गई थी। लोगों का कहना था कि यह अफगानी संस्कृति के ख़िलाफ़ है और ग़ैर इस्लामिक है।

हालांकि सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीर में वह ड्रेस जलाते हुए खुश नहीं थीं। वीडियो में उन्होंने अपने 16 लाख फॉलोवर्स से कहा, ‘अगर आप सोचते हैं कि आज अफगानिस्तान की सबसे बड़ी समस्या यह ड्रेस है तो मैं आपके लिए आज इस ड्रेस को आग लगा दूंगी।’ अरयाना सईद अफगानिस्तान की मशहूर गायिका, गीतकार और टीवी शख्सियत हैं, जो पॉप, हिप हॉप और गानें गाती हैं।

ड्रेस जलाने की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बंटे हुए नजर आए। अधिकांश लोगों ने ड्रेस जलाए जाने को सही ठहराया है। एक फ़ेसबुक यूज़र ने लिखा, ‘हम मुसलमान जानते हैं कि इस्लाम में महिला के निर्वस्त्र होने पर पाबंदी है और यह ग़लत है।’ हालांकि सईद को उनके प्रशंसकों की ओर से समर्थन भी मिला है।

Comments

Most Popular

To Top