Anya Smachar

केंद्र सरकार में प्रशासनिक फेरबदल, 21 संयुक्त सचिवों की नियुक्ति

नई दिल्ली: कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने बड़े फेरबदल में कई महत्वपूर्ण नियुक्तियों को अपनी मंजूरी दी है। इसके तहत विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में 21 संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों को नियुक्त किया है। इन अधिकारियों में नौ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से हैं और शेष अन्य सेवाओं से हैं जिन्हें दिल्ली में विभिन्न केंद्रीय सरकारी विभागों में नियुक्त किया गया है।





ये हैं नियुक्तियां

अनिल श्रीवास्तव, आईएएस (मध्य प्रदेश 1985) की नियुक्ति नीति आयोग में सलाहकार (संयुक्त सचिव स्तर) के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। उनकी नियुक्ति लैटरल शिफ्ट के आधार पर की गई है, जो पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 14 फरवरी, 2019 तक की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के सात साल के संयुक्त कार्यकाल अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति अल्का तिवारी, आईएएस (जेएच: 1988) के स्थान पर की गई है।

जतीन्द्र नाथ स्वेन, आईएएस (टीएन:1988) की नियुक्ति नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में की गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। स्वेन की नियुक्ति संतोष डी वैद्य, आईएएस (यूटी:1998) के स्थान पर की गई है।

उपमा श्रीवास्तव, आईएएस (एसके:1988) की नियुक्ति नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति अनिल श्रीवास्तव, आईएएस (एमपी: 1985) के स्थान पर की गई है।

के. विनायक राव, आईआरएएस (1987) की नियुक्ति शहरी विकास मंत्रालय के अधीनस्थ डीडीए में सदस्य (वित्त) (संयुक्त सचिव स्तर) के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति वेंकटेश मोहन, आईएएंडएएस (1983) के स्थान पर की गई है।

प्रमोद कुमार पाठक, आईएफओएस (केएल:1986) की नियुक्ति आयुष मंत्रालय ने संयुक्त सचिव के रूप में करने को मंजूरी दी है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति ए.के. गनेरीवाला, आईएफओएस (एसके:1986) के स्थान पर की गई है।

कमलेश चतुर्वेदी, आईएफओएस (एमपी:1988) की नियुक्ति सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति रोहित कुमार सिंह, आईएएस (आरजे: 1989) के स्थान पर की गई है।

पी.के. बोर्थाकुर, आईएएस (एएम:1989) की नियुक्ति कृषि, सहयोग एवं किसान कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति राजेश के. सिंह, आईएएस (केएल: 1989) के स्थान पर की गई है।

के. राजारमण, आईएएस (टीएन:1989) की नियुक्ति व्यय विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति विवेक जोशी, आईएएस (एचवाई:1989) के स्थाएन पर की गई है।

Comments

Most Popular

To Top