Anya Smachar

लंदन के नाइट क्लब में एसिड हमला, 12 घायल

पूर्वी लंदन

लंदन। पूर्वी लंदन के एक नाइट क्लब में रविवार देर रात हुए संदिग्ध तेजाब हमले में कम से कम 12 लोग जख़्मी हो गए हैं। हमले के समय क्लब में करीब छह सौ लोग थे। यह जानकारी पुलिस सूत्रों से सोमवार को मिली।





बीबीसी के अनुसार, पुलिस ने लंदन फील्ड्स के सिडवर्थ रोड पर स्थित नाइट क्लब मैंगल ई8 में हमले के बाद वहां से सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला है जिनमें 10 को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। लंदन के फायर ब्रिगेड ने कहा है कि तेज तेजाब जैसे किसी ज्वलनशील पदार्थ को नाइट क्लब के अंदर फेंका गया था।

लंदन फायर ब्रिगेड

मौके पर पहुंची लंदन फायर ब्रिगेड।

इस बीच जांच के दौरान शक्तिशाली तेजाब जैसे पदार्थ होने के संकेत मिले हैं। इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, क्योंकि जांच पूरी नहीं हुई है। चश्मदीद मैकेंजी ने घटना की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा है, “आज रात की भयावह तस्वीरें, ऐसी खबरें सुनी हैं कि इमारत के अंदर मौजूद लोग रासायनिक पदार्थ से झुलस गए हैं।”

उल्लेखनीय है कि आम तौर पर किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए दक्षिण एशिया में खास तौर पर भारत में तेजाब का हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह किराने की दुकान पर आसानी से उपलब्ध है और इसकी खुलेआम बिक्री पर रोक भी लगाई जा चुकी है।

Comments

Most Popular

To Top