Anya Smachar

पर्यटक स्थल पर हमला, पुलिस अधिकारी समेत 9 मरे

फिलीपींस का रिजॉर्ट द्वीप बोहोल

मनीला। फिलीपींस के रिजॉर्ट द्वीप बोहोल में मंगलवार को अपहरण करने वाले गिरोह अबू सयाफ के 10 संदिग्धों के साथ संघर्ष में एक पुलिस अधिकारी समेत सुरक्षा बलों के चार जवानों के अलावा 5 लोगों की मौत हो गई है। इस गिरोह द्वारा हाल के वर्षों में की गई यह पहली वारदात है। इस गिरोह को इस्लामिक स्टेट का समर्थन प्राप्त है और यह कानून-व्यवस्था से कोसों दूर दक्षिण मिंदानाओ रीजन में अक्सर विदेशियों को अपना निशाना बनाता रहता है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।





मनीला में टीवी चैनेल एबीएस-सीबीएन से सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल रेस्टीटूटो पडिला ने कहा कि संघर्ष स्थल से पांच शव बरामद किए गए हैं। उधर राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनार्डो कार्लोस ने एक बयान जारी चार पुलिस कर्मियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

सेनाध्यक्ष एडुआर्डो एनो ने कहा, “सुरक्षा बलों को सूचना मिली कि भारी हथियारों से लैस एक समूह ने घुसपैठ की है, लेकिन अब उन्हें बोहोल के अलग-थलग पड़े इलाके की ओर खदेड़ दिया गया है।”

उल्लेखनीय है कि यह घटना तब हुई है जब अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने मध्य फिलीपींस में संभावित अपहरण को लेकर अपने नागरिकों को चेतावनी दी है। बोहोल एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जहां विदेशी पर्यटक ह्वेल शार्क के साथ तैरते हैं।

Comments

Most Popular

To Top