Anya Smachar

IS का NATO के काफिले पर हमला, आठ की मौत

काबुल: काबुल में बुधवार को अमेरिकी दूतावास और नाटो (NATO) के मुख्यालय के समीप विदेशी सेना के काफिले को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई और 27 लोग घायल हुए हैं। आईएस से जुड़ी समाचार एजेंसी अमाक की वेबसाइट ने अरबी भाषा में एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेवारी ली है। बयान में आईएस ने दावा किया है कि हमले में घायल 27 लोगों में विदेशी सेना के तीन जवान भी शामिल हैं।





समाचार एजेंसी के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि सभी मृतक आम नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि यह विस्फोट सुबह व्यस्त मुख्य सड़क पर हुआ। दानिश ने कहा, “हम अभी भी विस्फोटक की जांच कर रहे हैं।’ प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि जिस समय यह विस्फोट हुआ उस समय वहां से विदेशी सेना का एक काफिला गुजर रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट में विदेशी सेना को ले जा रहे दो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ये वाहन बारूदी सुरंग प्रतिरोधक थे। जिस जगह विस्फोट हुआ वहां सड़क पर गड्ढा भी बन गया। इस विस्फोट में तीन आम नागरिकों के वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। विस्फोट में मारे गए लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है।

Comments

Most Popular

To Top