Jails

दंतेवाड़ा जेल ब्रेक के दो फरार नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा जेल

जगदलपुर। दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने वर्ष 2007 में जिला दंतेवाड़ा में हुए जेल ब्रेक के दौरान फरार नक्सली कैदी बोड़ाराम उर्फ पायकू (50 वर्ष), पनकू मण्डावी साकिन पातररास को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।





दंतेवाड़ा जेल

गूगल मैप

दंतेवाड़ा एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि गिरफ्तार वारंटी बोड़ाराम, थाना गीदम के क्षेत्रान्तर्गत वर्ष 2006 में ग्राम मोफलनार में राजू भास्कर की हत्या करने की घटना में शामिल था। बोड़ाराम दिनांक 16 दिसंबर 2007 को जेल ब्रेक से फरार होने के पश्चात माड़ डिवीजन के माओवादी कमाण्डर राजनम के गार्ड के रूप में कार्य कर रहा था।

वहीं, गिरफ्तार दूसरा वारंटी पनकू वर्ष 2005 में अपने दो बेटों की हत्या के प्रकरण में दंतेवाड़ा जेल में निरूद्ध था और जेल ब्रेक के दौरान वह जेल से फरार हो गया था, जिसकी तब से पुलिस द्वारा तलाश की जा रही थी।

कैदी से मिलने आया व्यक्ति गांजा सहित धरा

भरतपुर जिले की बयाना जेल में कैदी से मिलने आए एक व्यक्ति को पुलिस ने अवैध गांजा सहित गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया रविवार शाम को सब जेलर बयाना बृजनाथ सिंह की सूचना पर थानाधिकारी राजेश पाठक बयाना जेल में बन्द कैदी से मिलने आये व्यक्ति देवेन्द्र निवासी कुन्देर थाना उच्चैन को अवैध रूप से गांजा लेकर आने के आरोप में पकड़ लिया। उसके पास से 12 ग्राम गांजा की पुड़िया जब्त कर मामला दर्ज किया। इस मामले की जांच रूपवास के थानाधिकारी अर्पण चौधरी कर रहे हैं। आरोपी देवेन्द्र बयाना जेल में बन्द कैदी कप्तान निवासी कुन्देर से मिलने आया था।

Comments

Most Popular

To Top