Jails

तिहाड़ जेल में कौन पहुंचाता है नशे का सामान ?

तिहाड़-जेल

नई दिल्ली। पश्चिमी जिले के हरिनगर स्थित तिहाड़ जेल में वार्डर के पास से पुलिस ने स्मैक बरामद की है। वार्डर की तलाशी लेने के दौरान जेल प्रशासन भी दंग रह गया। जेल सूत्रों के मुताबिक, आरोपी की पहचान वीरेन्द्र कुमार के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ हरियाणा के रोहतक सदर में रहता है।





वीरेन्द्र की जेल संख्या-4 में ड्यूटी है। वह जेल में बतौर वार्डर के तौर पर तैनात है। पुलिस को आरोपी के पास से 250 ग्राम से ज्यादा स्मैक और गांजा बरामद हुआ है। साथ ही बीड़ी-सिगरेट व अन्य नशे के सामान भी बरामद हुए है।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी वार्डर की तलाशी के दौरान जेल प्रशासन उस वक्त दंग रह गया, जब उसके पास से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, फोन चार्जर, मोबाइल की बैट्री, पैन ड्राइव और करीब 35 हजार नकद बरामद हुए।

ऐसे में जेल प्रशासन के समक्ष सबसे बड़ा सवाल यह है कि आरोपी वार्डर कब से कैदियों को सामान मुहैया करवा रहा था। जेल सूत्रों की मानें तो वार्डर के पास मिले सामान को जब्त करने के बाद एक बात साफ हो गई है कि जेल के भीतर कैदियों को हथियार भी दिया जाता है जिससे अंदर कैदी एक दूसरे के ऊपर प्रहार कर दूसरे कैदी को घायल व हत्या तक कर देते हैं।

Comments

Most Popular

To Top