Jails

जेल प्रहरी निहत्थे… सजायाफ्ता कैदी के हाथ में रायफल और जिंदा कारतूस !!

सीहोर जेल

सीहोर। सीहोर जेल में लापरवाही इस कदर हावी है कि यहां पर डयूटी पर तैनात होने वाले जेल प्रहरी को सजायाफ्ता कैदी ड्यूटी पर आने के बाद रायफल और जिंदा कारतूस हाथ में थमाते हैं और जिस समय कैदी के हाथ में जिंदा कारतूस और रायफल रहती है उस दौरान जेल गेट के इंचार्ज और ड्यूटी पर तैनात होने वाले जेल प्रहरी निहत्थे रहते हैं। मामले में डीआईजी जेल संजय पांडेय ने जेल के चार कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि हाल में मध्य प्रदेश में जेलों से कैदियों के भागने की कई घटनाएं हो चुकी हैं।





सीहोर जेल

सीहोर जेल का हंसता हुआ यह प्रहरी कैदी से बंदूक लेने जा रहा है

बीते रोज एक वीडियो वायरल हुआ हैं जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि जेल में सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे हैं और जेल कैदी के हाथ में रायफल और जिंदा कारतूस इस बात की भी पुष्टि कर रही है कि किसी दिन भी सीहोर जेल ब्रेक हो सकती है। सूत्र यहां तक बताते हैं कि सीहोर जेल में यह व्यवस्था पिछले कई समय से बनी हुई है और वरिष्ठ अधिकारी भी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

डेढ़ मिनट के इस वीडियो में शाम के लगभग छह बजे ड्यूटी पर तैनात होने वाले एक जेल प्रहरी का प्रवेश होता है। वह जेल प्रहरी ड्यूटी पर तैनात होने के पहले जेल के गेट कीपर के पास पहुंचता है, ड्यूटी रजिस्टर पर साइन करता है। इसके बाद हत्या के प्रयास के एक मामले में आठ साल की सजा काट रहा एक सजायाफ्ता कैदी जिस पर पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया था, वह हाथ में रायफल लेकर एक कमरे से निकलता है और उसके पास पांच जिंदा कारतूस भी हाथ में रहते हैं।

बाकायदा इस वीडियो में दिखाया गया है कि सजायाफ्ता कैदी चिंतामनी यादव गेट कीपर के काउंटर पर आता है ओर अपने हाथ में थमी रायफल और पांच जिंदा कारतूस एक थैली से निकालकर गेट कीपर के हवाले करता है उसके बाद यह हथियार जेल प्रहरी को सौंपे जाते हैं। इस दौरान हैरानी की बात यह है कि सजायाफ्ता कैदी के हाथ में हथियार रहते हैं लेकिन उस समय ड्यूटी पर तैनात होने वाले जेल प्रहरी और गेट कीपर निहत्थे रहते हैं। इस दौरान यहां पर सुरक्षा के लिहाज से स्टाफ भी नजर नहीं आ रहा है।

Comments

Most Popular

To Top