Jails

जेल भवन के लिए 34 करोड़ रुपये स्वीकृत

जिला-जेल

बुरहानपुर (मध्य प्रदेश)। जिला जेल बुरहानपुर के निर्माण के लिए 34 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। बुधवार को विधानसभा में पेश हुए बजट में इसका ऐलान किया गया। गौरतलब है कि आठ साल पहले प्रशासन ने जेल निर्माण के लिए जनप्रतिनिधि अर्चना चिटनिस को पत्र लिखा था। जिला जेल खडक़ोद सुखपुरी क्षेत्र में प्रस्तावित थी।





भूमि आवंटन की प्रक्रिया और जेल के नक्शे आदि की तकनिकी स्वीकृति में लंबा समय गुजरता गया किंतु महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अर्चना चिटनिस ने विगत तीन वर्षो में इस प्रक्रिया को विशेष गति दिलवाकर वर्ष 2017-2018 के बजट के लिए बुरहानपुर की जिला जेल का लगभग 34.64 करोड़ की लागत का प्रस्ताव रखवाया। जिसकी प्रथम प्रारंभिक स्वीकृति का उल्लेख बुधवार को विधान सभा में प्रस्तुत बजट दौरान वित्त मंत्री जयंत मलैया द्वारा किया गया।

बुरहानपुर के लिए जिला जेल की स्वीकृति पर महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अर्चना चिटनिस ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, वित्त मंत्री जयंत मलैया, जेल मंत्री कुसुम सिंह महदेले, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह सहित सांसद नंदकुमारसिंह चौहान का आभार व्यक्त करते हुए इसके शीघ्र निर्माण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को आगामी कार्यवाही तत्काल एवं अविलंब करने हेतु उन्होंने निर्देश भी दिए है। ज्ञात रहे अब जिला जेल बहादरपुर-हतनूर रोड पर निर्मित किए जाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भूमि का आवंटन किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top