Jails

जेल में बंद कैदियों के बीच खूनी झड़प, 9 लोग मारे गए, 14 घायल

नए वर्ष के पहले दिन एक जेल में बंद कैदियों के बीच खून-खराबे में 9 लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। हंगामे के बीच 106 कैदी जेल से फरार हो गए।





यह वारदात ब्राजील के गोइस स्टेट के कोलोनिया एग्रो इंडस्ट्रियल जेल में घटी। इस जेल में बंद कैदियों के दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई जो देखते ही देखते खून-खराबे में तब्दील हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल में कैदियों के बीच झड़प आम बात है लेकिन झड़प का खून-खराबे में बदलना और हाल के महीने में इतने लोगों का मारा जाना नया मामला है।

मौके का फायदा उठाकर भागे 106 कैदी

दो गुटों के बीच मारपीट का फायदा उठाने वाले कैदी भी रहे। खबर है कि 106 कैदी जेल में मची अफरा-तफरी का फायदा उठाकर फरार हो गए। हालांकि जेल प्रशासन का दावा है कि 27 कैदियों को पकड़ लिया गया है और शेष की तलाश की जा रही है।

इस खूनी झड़प की खबर सुन जेल में बंद कैदियों के परेशान परिजन अपने रिश्तेदारों की खैरियत जानने के लिए तुरंत जेल पहुंचना शुरू हो गए। बता दें कि एक वर्ष पहले अमेजन में कैदियों की ऐसी ही खूनी झड़प में 56 लोग मारे गए थे। कई कैदियों के सिर धड़ से अलग कर जेल की दीवार के बाहर फेंक दिए गए थे। झड़पों का सिलसिला 20 दिन तक चला था जिसमें 130 कैदी अपनी जान गंवा बैठे थे। बता दें कि ब्राजील की जेलों में जरूरत से ज्यादा कैदी हैं। जिस जेल में सोमवार को वारदात हुई उसमें 900 कैदी बंद हैं और उनकी निगरानी महज 5 गार्डों के जिम्मे है।

Comments

Most Popular

To Top