International

महिला शक्ति: एक दिन के लिये ब्रिटेन की हाई कमिश्नर बनिये

ब्रिटिश पीएम मे

नई दिल्ली। यहां ब्रिटेन के उच्चायोग ने युवतियों को एक दिन के लिये ब्रिटेन की उच्चायुक्त बनने का मौका देने का ऐलान किया है।





ब्रिटेन के उच्यायोग ने एक बयान में कहा है कि 11 अक्टूबर को मनाये जाने वाले अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाये जाने के मौके पर युवतियों को यह मौका दिया जाएगा कि अपनी क्षमता दुनिया को दिखाएं। 18 से 23 साल की महिलाओं को यह मौका मिलेगा जिन्हें सोशल मीडिया के लिये एक छोटा वीडियो जमा करना होगा जिसमें यह बताना होगा कि लिंग समानता से आपके क्या मायने हैं। यह वीडियो ‘एट यूके इन इंडिया’ पर सौपना होगा।

विजेता को हाई कमीशन में अक्टूबर महीने में एक दिन के लिये ब्रिटेन की हाई कमिश्नर बनने का मौका मिलेगा। विजेता को ब्रिटेन के उच्चायुक्त सर डामिनिक अस्किथ के साथ हाई कमिश्नर का दायित्व निभाना होगा। इस दौरान वह हाई कमीशन के सीनियर स्टाफ के साथ बैठकें करेंगी और कई अन्य कामों में हिस्सेदारी करेंगी।

इस बारे में ब्रिटेन के हाई कमिश्नर डोमिनिक अस्किथ ने कहा कि हम इस महत्वपूर्ण दिवस को महिलाओं को यह बताकर मनाना चाहते हैं कि कुछ भी सम्भव है। हम उन्हें ल़ड़कियों के अधिकारों के बारे में बोलने का एक मंच प्रदान करना चाहते हैं। डोमिनिक अस्किथ ने कहा कि पिछले साल भी इसी तरह की प्रतियोगिता हुई थी। पिछले साल की विजेता रुद्राली पाटिल से उन्होंने काफी कुछ सीखा था।

Comments

Most Popular

To Top