International

कुलभूषण जाधव को राजनयिक मदद देगा पाकिस्तान?

कुलभूषण जाधव

इस्लामाबाद। भारतीय नागरिक और पूर्व नौसैनिक अफसर कुलभूषण जाधव के मामले में इंटरनेशनल जस्टिस आफ कोर्ट (ICJ) में मिले झटके के बाद पाकिस्तान चिंतित है। यही वजह है कि वहां उच्चस्तरीय बैठकें हो रही हैं। बैठक में ICJ में तदर्थ न्यायाधीश की नियुक्ति के लिए कई बड़े न्यायाधीशों के नामों पर चर्चा हुई। हालांकि, किसी के नाम पर सहमति नहीं बन सकी। इसके अलावा, जाधव को राजनयिक मदद देने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।





पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, ICJ में पाकिस्तान की रणनीति को तय करने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने की। बैठक में सुनवाई की तैयारियों और विकल्पों पर चर्चा हुई।

इस उच्चस्तरीय बैठक में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, वित्त मंत्री इशहाक डार, गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान, योजना मंत्री अहसान इकबाल, प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा समेत सेना के कई बड़े जनरल शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि डॉन लीक मामले के बाद पहली बार सरकार और देश की सेना के शीर्ष अधिकारी एक जगह इकट्ठे हुए। रिपोर्ट के अनुसार, जाधव के अलावा, देश के आंतरिक और सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर भी नेताओं और अफसरों में बातचीत हुई।

Comments

Most Popular

To Top