International

वीडियो वायरल : पाकिस्तानी विमान के कॉकपिट में दो घंटे क्यों रही चीनी महिला !

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक हवाई जहाज में एक चीनी महिला का कॉकपिट में लगातार दो घंटे तक रहना सुर्खियां बना हुआ है। इतना ही नहीं इस घटना का वीडियो भी है जो अब वायरल हो चुका है।





पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की इस फ्लाइट (PK-853) ने जापान के टोक्यो शहर के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। विमान को कैप्टन शहजाद अजीज उड़ा रहे थे और जब जहाज बीजिंग हवाई अड्डे पर उतरा तो यात्री इस नजारे को देखकर हैरान रह गए। उन्होंने कॉकपिट से एक चीनी महिला को बाहर आते देखा।

#PIa pilot ka naya karnama.#video dekhiye: https://goo.gl/70d4vw

Posted by Samaa TV on Tuesday, May 9, 2017

इत्तेफाक से हवाई जहाज में पाकिस्तान के लोकप्रिट टीवी चैनल ‘जियो’ के पत्रकार इरफान सिद्दीकी भी सफर कर रहे थे। महिला जब कॉकपिट से निकली तो उन्होंने ये पूरा वीडियो अपने सेलफोन में रिकार्ड कर लिया। विमान क्रू के सदस्यों के अलावा कॉकपिट में किसी यात्री का ऐसे जाना और इतनी देर तक रहना न सिर्फ नियमों के खिलाफ है बल्कि खतरनाक भी है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस बारे में PIA के प्रवक्ता दानियाल गिलानी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने माना कि यात्री को कॉकपिट में प्रवेश देने का मतलब विमान की सुरक्षा से समझौता करना है।

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं 

पाकिस्तान एयरलाइंस में कॉकपिट में यात्री के प्रवेश की ये कोई पहली घटना नहीं है। पिछले महीने इस्लामाबाद से लंदन जा रही फ्लाइट (PK-785) में ऐसी घटना हुई जब पायलट ने सुरक्षा नियमों को तोड़ते हुए एक प्रशिक्षु पायलट को विमान की कमान उड़ान भरते वक्त थमा दी और खुद ढाई घंटे तक सोता रहा। श्री गिलानी का कहना है कि उस घटना के बाद पायलट अमीर हाशमी को ग्राउंडेड कर दिया गया है और मामले की जांच चल रही है।

दिसंबर 2015 में भी ऐसा मामला सुर्खियाँ बना था जब PIA की लाहौर से लंदन जा रही फ्लाइट के पायलट ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पहली बीवी रेहम खान को कॉकपिट में बिठाकर यात्रा करवाई थी।

Comments

Most Popular

To Top