International

आतंकी हाफिज सईद के चुनाव लड़ने की संभावना से अमेरिका चिंतित

हाफिज-सईद

वाशिंगटन। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और एक करोड़ अमेरिकी डॉलर के इनामी आंतकी जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की पाकिस्तान की राजनीति में बढ़ती सक्रियता ने अमेरिका को चिंतित कर दिया है। हाफिज सईद ने वर्ष 2018 में चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है। हाफिज के चुनाव लड़ने की संभावना को लेकर ही अमेरिका ने अपनी चिंता जाहिर की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट का बयान आया है, ‘मैं यह याद दिलाना चाहती हूं कि हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है और हम उसके चुनाव लड़ने को लेकर चिंतित हैं।’





गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हाफिज सईद ने 2018 में मिल्ली मुस्लिम लीग के बैनर तले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। अमेरिकी प्रवक्ता के मुताबिक अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार से हाफिज सईद की रिहाई से लेकर आतंकवाद के मुद्दे पर कई बार बातचीत की है। यह खबर चिंताजनक है कि हाफिज सईद 2018 में अपना कार्यालय शुरू करने जा रहा है।

पाकिस्तान दलील देता रहा है कि हाफिज सईद के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। इस बाबत अमेरिकी प्रवक्ता ने कहा कि निश्चित रूप से इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ साझा करेंगे और उम्मीद है कि वह इस बात को समझ कर सही दिशा में कदम उठाएंगे।

अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र हाफिज सईद और उसके संगठन को आंतकी मानते हैं और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषित कर ररखा है। हाल ही में पाकिस्तान के एक कोर्ट ने उसे रिहा कर दिया था। पिछले ही महीने पाकिस्तान ने उसकी नजरबंदी खत्म की थी। नजरबंदी खत्म होने के बाद ही उसने घोषणा की थी कि वह अगले वर्ष आम चुनाव लड़ेगा।

Comments

Most Popular

To Top