International

अमेरिकी युद्धपोत के सात लापता नौसैनिकों के शव मिले

दुर्घटनाग्रस्त अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस फिट्जगेराल्ड

योकोसुका। दुर्घटनाग्रस्त अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस फिट्जगेराल्ड के सभी सात लापता नौसैनिकों के शव मिल गए हैं। जापानी मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है। ये शव पोत के पानी में डूबे हिस्से में मिले हैं। बताया जाता है कि ये नौसैनिक उस समय सोए हुए थे। अमेरिकी नौसेना के अनुसार नौसैनिकों के शवों को अमेरिकी नौसैनिक अस्पताल में भेज दिया गया है जहां उनकी पहचान की जाएगी। नौसेना ने कहा है कि इस दुर्घटना के कारण प्रभावित हुए परिवारों की पहचान कर संकट की इस घड़ी में उनकी मदद की जाएगी।





दुर्घटनाग्रस्त अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस फिट्जगेराल्ड

दुर्घटनाग्रस्त अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस फिट्जगेराल्ड

दुर्घटनाग्रस्त अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस फिट्जगेराल्ड

सातवें बेड़े के कमांडर वाइस एडमिरल जोसेफ अकॉइन दुर्घटना की जानकारी देते हुए

सातवें बेड़े के कमांडर वाइस एडमिरल जोसेफ अकॉइन ने मृतकों की संख्या बताने से इन्कार कर दिया। शनिवार को सुबह आई जानकारी के अनुसार युद्धपोत के कमांडर समेत तीन अधिकारी घायल हुए थे जबकि सात लापता थे।
जापान की सुरक्षा में तैनात यह अमेरिकी युद्धपोत जापानी तट से 56 नॉटिकल मील की दूरी पर फिलीपींस के मालवाही जहाज से टकरा गया था।

जापान मीडिया के अनुसार, अमेरिकी युद्धपोत को जबरदस्त नुकसान हुआ है। जहाज के कंट्रोल टॉवर के आगे का हिस्सा बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त हुआ है। दूसरी ओर एसीएक्स क्रिस्टल को बहुत कम नुकसान हुआ है। अमेरिकी नौसेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि दोनों जहाजों के टकराने की वजह से हुई क्षति के चलते फिट्जगेराल्ड में पानी भर गया। 154 मीटर लंबे फिट्जगेराल्ड की तैनाती योकोसुका में है। यह टोकियो और योकोहामा के दक्षिण में है और यह प्रशांत महासागर और जापान सागर में अपनी सेवाएं देता है। 154 मीटर लंबे इस युद्धपोत पर 285 नौसैनिक तैनात थे।मरीन ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक एसीएक्स क्रिस्टल 222 मीटर लंबा कॉमर्शियल कंटेनर जहाज है, जो टोकियो जा रहा था।

Comments

Most Popular

To Top