International

जापान में अमेरिकी सैन्य हेलिकॉप्टर की खिड़की टूट कर स्कूल के मैदान में गिरी

अमेरिकी हेलिकॉप्टर

टोक्यो। जापान से एक अजीब खबर आई है। खबर यह है कि दक्षिण जापान में बुधवार को अमेरिका के एक सैन्य हेलिकॉप्टर की खिड़की टूटी और एक स्कूल के खेल मैदान में जा गिरी। गनीमत रही कि किसी को ज्यादा चोट नहीं आई। हालांकि अमेरिकी सेना ने माफी मांग ली है लेकिन स्थानीय लोगों में नाराजगी है।





घटना के बारे में बताया जाता है कि Futenma Marine Airbase के पास स्थित एक प्राइमरी स्कूल के खेल मैदान में अमेरिकी सेना के हेलिकॉप्टर की खिड़की आ गिरी। बताया जाता है कि उस वक्त खेल के मैदान में 50 से ज्यादा बच्चे मौजूद थे। गनीमत यह रही कि खिड़की किसी के ऊपर नहीं गिरी। हालांकि एक बच्चे को हल्की चोट लगने की बात कही जा रही है। अमेरिकी सेना ने घटना के लिए माफी मांगते हुए अपने बयान में कहा है कि इसे बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच शुरू कर दी गई है खिड़की कैसे गिरी।

स्थानीय लोगों में इस घटना के बाद से चिंता है और वे चाहते हैं कि दोबारा इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि सिर्फ दो महीने पहले एक अन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था। उस घटना में भी गनीमत यह रही कि हेलिकॉप्टर आबादी की बजाए खाली जगह पर गिरा लेकिन इस तरह की घटनाओं से स्थानीय लोगों में नाराजगी है।

Comments

Most Popular

To Top