International

अमेरिकी रक्षा मंत्री काबुल पहुंचे, एयरपोर्ट पर रॉकेटों से हमला

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमले की खबर है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक अमेरिका के रक्षा मंत्री जनरल जेम्स मैटिस और नाटो लीडर स्टॉलटनबर्ग के अफगानिस्तान पहुंचने के कुछ ही देर बाद एयरपोर्ट पर ताबड़तोड़ 20 से 30 रॉकेटों दागे गए। जो खबरें मिल रही हैं उसके मुताबिक अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने भी हमले की पुष्टि की है। हमला किस ने किया अभी तक इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन एक वेबसाइट के मुताबिक तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।





बताया जा रहा है कि हमले के बाद एयरपोर्ट खाली करा लिया गया है और तमाम उड़ानें रद्द कर दी गई है। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि रॉकेट हमले के बाद वहां से गोलीबारी की आवाज भी आ रही है। बताया जा रहा है कि हमला सुबह सवा ग्यारह बजे के आसपास हुआ।

अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस अपनी भारत यात्रा के बाद आज सुबह अफगानिस्तान पहुंचे। अमेरिका ने कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान में और सैनिक भेजने की बात कही थी। इसी सिलसिले में अमेरिका के रक्षा मंत्री अफगानिस्तान पहुंचे हैं।

Comments

Most Popular

To Top