International

उत्तर कोरिया के तानशाह को ट्रंप ने कहा, परमाणु बटन मेरे पास भी है और वह काम भी करता है

ट्रंप और किम जोंग उन

वाशिंगटन। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तगड़ा जवाब दिया है। मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन को चेताते हुए कहा कि उनके (ट्रंप) पास भी परमाणु बटन है जो किम के बटन से ज्यादा बड़ा और ज्यादा शक्तिशाली है। बता दें कि नववर्ष के पहले दिन किम जोंग उन ने धमकाने वाले अंदाज में कहा था कि परमाणु बटन हमेशा उनकी मेज पर रहता है।





अमेरिकी राष्ट्रपति ट्विटर पर लिखा, ‘उत्तर कोरियाई लीडर किम जोंग उन ने हाल ही में कहा है कि न्यूक्लियर बटन हमेशा उनके डेस्क पर रहता है क्या उनके भोजन से वंचित प्रशासन से कोई व्यक्ति उन्हें सूचित करेगा कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है लेकिन यह उसके मुकाबले बहुत बड़ा और अधिक शक्तिशाली है। और मेरा बटन काम करता है। ‘

गौरतलब है कि किम जोंग उन ने नववर्ष पर धमकी भरे अंदाज में न्यूक्लियर बटन की बात कही थी। हालांकि उस संबोधन में किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया से बातचीत का संकेत भी दिया था और यह भी कहा था कि उनका देश अगले माह दक्षिण कोरिया में विंटर ओलंपिक में भी भाग ले सकता है। दक्षिण कोरिया ने भी मंगलवार को इस पर सकारात्मक रुख दिया था।

Comments

Most Popular

To Top