International

डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढीं, एक और मामले में फंसे

ट्रम्प-फ्लिन

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर आरोप लगाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिकी मीडिया के ताजा सनसनीखेज खुलासा से ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प ने इस साल फ़रवरी में तत्कालीन संघीय जांच ब्यूरो (FBI) प्रमुख जेम्स कोमी को रूस और उनके पूर्व सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के बीच सम्बंधों की जांच बंद करने को कहा था।





मीडिया रिपोर्ट्स में FBI के पूर्व निदेशक के एक मेमो के हवाले से कहा गया है कि ट्रम्प ने जेम्स कोमी से कहा था, ‘मुझे उम्मीद है कि आप इस मामले को छोड़ देंगे।’

न्यू यॉर्क टाइम्स के मुताबिक, यह मेमो ट्रम्प और कोमी की बैठक के तुरंत बाद लिखा गया था जिसके एक दिन पहले ही माइकल फ्लिन ने त्यागपत्र दिया था। इस खुलासा के बाद अमेरिकी राजनीति में सरगर्मी तेज हो गई है। लेकिन ह्वाइट हाउस ने उक्त रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है।

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है, ‘राष्ट्रपति ने बार-बार यह कहा है कि जनरल फ्लिन अच्छे आदमी हैं जिन्होंने देश की सेवा और रक्षा की है, लेकिन राष्ट्रपति ने ना तो जेम्स कोमी से और ना ही किसी और से जेम्स फ्लिन के खिलाफ जांच ख़त्म करने को कहा था।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने एक पत्र लिखकर कोमी से कहा था कि वह प्रभावी तरीके से FBI की अगुवाई नहीं कर रहे हैं। कोमी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प के चुनाव प्रचार के रूस के साथ कथित सम्बन्ध की जांच की अगुवाई कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि फ्लिन ने फ़रवरी में त्यागपत्र दिया था। उनके ऊपर यह आरोप लगा था कि उन्होंने ट्रम्प के सत्ता संभालने से पहले उप राष्ट्रपति को रूसी राजदूत के साथ अपनी मुलाक़ात के बारे में गुमराह किया था।

Comments

Most Popular

To Top