International

अफगान कमांडो ने 3 अमेरिकी सैनिकों को मार डाला

इस्लामिक स्टेट

काबुल। इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े उग्रवादियों के गढ़ कहे जाने वाले पूर्वी नांगरहार प्रांत में संयुक्त अभियान के दौरान एक अफगान कमांडो ने दो अमेरिकी सैनिकों को मार डाला तथा दो अन्य को घायल कर दिया। दो घायल सैनिकों में एक की मौत उपचार के दौरान हो गई है।





  • वाशिंगटन में पेंटागन ने एक बयान में कहा कि घटना की जांच की जा रही है। इस साल इस तरह का यह दूसरा हमला है।

ऐसी जानकारी एक अधिकारी के माध्यम से मिली। उसने बताया कि अचिन जिले में हुए इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए तालिबान ने कहा है कि एक घुसपैठिये ने इसे अंजाम दिया।

प्रांतीय प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने न्यूज एजेंसी एएफपी से बातचीत में कहा कि रविवार दोपहर को अफगान कमांडो ने अचिन जिले में अमेरिकी सैनिकों पर गोलीबारी की। इस गोलीबारी में दो अमेरिकी सैनिक मारे गए, और दो अन्य घायल हो गए थे जिसमें एक घायल की भी मौत हो गई। जवाबी कार्रवाई में अफगान सैनिक भी मारा गया। काबुल में नाटो बलों ने इस घटना पर तत्काल टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

अमेरिका के सैन्य गठबंधन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि उन्होंने पूर्वी अफगानिस्तान में हुई इस घटना की जानकारी है। समय आने पर वे और जानकारी जारी करेंगे। इस घटना ने स्थानीय एवं विदेशी बलों के बीच अविश्वास को उजागर कर दिया है।

Comments

Most Popular

To Top