International

भारतीयों के लिए जान जोखिम में डालने वाले अमेरिकी को ‘टाइम’ मैगजीन ने किया सम्मानित

अमेरिका के कंसास में गोलीबारी के दौरान भारतीयों को बचाने वाले एक अमेरिकी व्यक्ति को टाइम मैगजीन द्वारा सम्मानित किया गया है। इस वर्ष की शुरुआत में नस्लभेद से प्रभावित होकर भारतीयों पर की गई गोलीबारी में अमेरिकी नागरिक इयान ग्रिलोट ने अपनी जान जोखिम में डालकर भारतीयों को बचाने की कोशिश की थी।





ग्रिलोट का नाम टाइम मैगजीन के फाइव हीरोज हू गेव अस होप इन 2017की सूची में आया है। इस साल फरवरी में पूर्व नौसेना कर्मी ने भारतीयों को ओलेथ के एक बार में निशाना बनाया था। उस दौरान 24 वर्षीय ग्रिलोट गोलीबारी में बीच-बचाव कर रहे थे, जिसकी वजह से ग्रिलोट घायल हो गए थे।

देश से बाहर करने की धमकी दे रहा था हमलावर

इस घटना में एक 32 वर्षीय भारतीय नागरिक श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी और उनका सहकर्मी आलोक मदसानी गंभीर रूप से घायल हो गया था। हमलावर ने नस्लभेद के कारण अपने देश से निकल जाने की धमकी देते हुए भारतीयों पर गोलियां चला दी थीं। टाइम मैगजीन की ओर से प्रकाशित किए गए एक लेख में ग्रिलोट ने कहा है कि अगर वह घटना के समय कुछ नहीं करते तो वो खुद को कभी माफ नहीं कर पाते। दूसरे लोगों को बचाने के दौरान ग्रिलोट के सीने में गोली लगी थी।

ग्रिलोट रेस्त्रां में बास्केट बॉल मैच देख रहे थे तभी एक बंदूकधारी ने श्रीनिवास और आलोक पर ‘मेरे देश से बाहर जाओ’ कहते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी।

Comments

Most Popular

To Top