International

मौत से 45 मिनट पहले कीथ पाल्मर ने खिंचवाई थी ये फोटो

लंदन: कितना तकलीफदेह होता है जब आप किसी व्यक्ति से मिलें, खासतौर से ऐसे व्यक्ति से जो आपकी सुरक्षा का जिम्मेदार है, और महज 45 मिनट बाद वह आपके बीच न रहे! सचमुच बेहद दुख होता है। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका की पर्यटक स्टेसी मार्टिन के साथ। दरअसल, बुधवार को ब्रिटिश संसद के बाहर गेट पर हुई घटना में सुरक्षाकर्मी कीथ पाल्मर की मौत हो गई थी। मौत से 45 मिनट पहले मार्टिन ने कीथ पाल्मर के साथ ‘सेल्फी’ ली थी। बाद में मार्टिन को जब कीथ की मौत के बारे में पता चला तो उसे झटका लगा।





स्टेसी ने बताया कि मैंने पाल्मर के साथ एक फोटो लेने का आग्रह किया क्योंकि मुझे उसका हैट पसंद था और वह वास्तव में बहुत शानदार लग रहे थे। उस वक्त को याद करते हुए उसने कहा कि मैं उस फोटो को कीथ के परिवार के साथ शेयर करना चाहती थी।

पाल्मर की फैमिली ने एक बयान में कहा कि वह ‘अनोखे पिता और पति’ के रूप में याद किए जाएंगे। पाल्मर की पांच साल की एक बेटी भी है। उनके परिवार के लिए 48 घंटे से भी कम समय में तीन लाख 60 हजार पाउंड से ज्यादा रकम जुट गई। इससे उनके प्रति लोगों की संवेदना का अंदाजा लगता है।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि पाल्मर के सम्मान में उनका शोल्डर नंबर-‘4157U’ रिटायर कर दिया जाएगा। यह नंबर किसी अन्य अधिकारी को जारी नहीं किया जाएगा।

सुश्री मार्टिन फ्लोरिडा से लंदन आई थीं। तभी उन्होंने संसद के बाहर पाल्मर के साथ फोटो लेने का आग्रह किया था। मार्टिन ने कहा कि लंदन मैं पहली बार आई हूं। मार्टिन ने बताया कि उस समय मैं टैक्सी में थी जब घटना का पता चला। मैंने देखा कि एक हेलीकाप्टर और आपातकालीन गाड़ियां दौड़ रही थीं।

Comments

Most Popular

To Top