International

आतंकी मसूद अजहर को झटका, फ्रांस ने जैश-ए-मोहम्मद की संपत्ति को किया फ्रीज

आतंकी मसूद अजहर
फोटो सौजन्य- गूगल

नई दिल्ली। फ्रांस सरकार ने पुलवामा आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर शिकंजा कसा है। फ्रांस सरकार ने अपने देश में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद की संपत्तियों को जब्त करने का फैसला किया है। फ्रांस सरकार का कहना है कि वह मसूद के नाम को यूरोपियन यूनियन की संदिग्ध आतंकवादियों वाली सूची में शामिल करने के लिए बात करेगा।





फ्रांस का मसूद अजहर की संपत्ति को जब्त करने का कदम ऐसे वक्त में सामने आया है जब बुधवार को उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले पर चीन ने वीटो का इस्तेमाल करके अड़ंगा लगाया था।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति के अन्तर्गत आतंकी मसूद को नामित करने का प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा 27 फरवरी को पेश किया गया था। यह प्रस्ताव इसलिए पेश किया गया था क्योंकि 14 फरवरी को जैश के आत्मघाती हमलावर ने CRPF के एक काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

अलकायदा प्रतिबंध समिति के सदस्यों को इस प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 10 दिनों का समय दिया गया था। इसकी समयसीमा खत्म होने के पहले चीन ने इस प्रस्ताव को यह कह कर टेक्निकल होल्ह पर रख दिया कि उसे इसकी जांच करने के लिए और समय की जरूरत है।

 

Comments

Most Popular

To Top