International

पाकिस्तान : सुरक्षाबलों ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया

लाहौर: पड़ोसी देश पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने शनिवार को 10 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए आतंकवादी तालिबान के एक गुट जमात-उर-अहरार के सदस्य थे। मारे गए आतंकवादियों में फरवरी महीने में लाहौर में हुए आत्मघाती विस्फोट का एक मुख्य समन्वयक भी शामिल है।





समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, पुलिस टीम शनिवार की सुबह पांच आतंकवादियों को लेकर लाहौर के बाहरी इलाके में हथियार और विस्फोटक बरामद करने जा रही थी। इस दौरान करीब नौ आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया और पुलिस के चंगुल से अपने साथियों को छुड़ा ले गए। इसके बाद बाद पुलिस ने अतिरिक्त बल की मांग की और पूरे इलाके को घेरने के बाद आतंकियों को समर्पण के लिए ललकारा।

पंजाब के आतंकवाद विरोधी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, “दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई और जब गोलीबारी बंद हुई तो दस आतंकवादी मृत पाए गए जो उनके भागने वाले साथियों की गोलियों के शिकार हुए थे।” मरने वालों में फरवरी में लाहौर आत्मघाती विस्फोट का एक मुख्य समन्वयक भी शामिल है जिसे घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि यह मुठभेड़ सैन्य जनगणना टीम पर हुए आत्मघाती हमले के कुछ दिनों के बाद हुई है जिसमें छह लोग मारे गए थे। हमले की जिम्मेवारी तालिबान ने ली थी।

Comments

Most Popular

To Top