International

पाकिस्तानी सेनाधिकारी की गुमशुदगी में ये तीन नाम अहम !

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सेनाधिकारी लेफ्टीनेंट कर्नल हबीब जहीर की रहस्यमय गुमशुदगी में तीन भारतीय नागरिकों का नाम सामने आ रहा है। जहीर पिछले दिनों नेपाल से लापता हो गए थे। तीन भारतीयों का नाम पाकिस्तान मीडिया में आया है।





पाकिस्तान के अखबर डान की रिपोर्ट के मुताबिक ये तीनों भारतीय वे हैं जिन्होंने जहीर का हवाई टिकट बुक कराया, होटल में रहने की व्यवस्था की और एयरपोर्ट पर जहीर को रिसीव किया।

सूत्रों के मुताबिक भारतीय नागरिक सफल चौधरी ने जहीर के लिए काठमांडू से हवाई टिकट खरीदा था। इसी तरह एक भारतीय महिला साबू राजोरा ने काठमांडू के एक प्रसिद्ध होटल में ठहरने की बुकिंग कराई थी। बताया जाता है कि राजोरा काठमांडू में मार्केटिंग मैनेजर के रूप में काम करती है।

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने पूर्व में आशंका जताई थी कि पूर्व सैनिक अधिकारी के गायब होने में विदेशी खुफिया एजेंसी का हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि 2014 में सेना से रिटायर जहीर 6 अप्रैल को भारत-नेपाल सीमा के पास बौद्ध धर्मस्थली लुंबिनी से गायब हो गए थे। यहां वह एक नौकरी का इंटरव्यू देने आए थे। ई-मेल के जरिए किसी मार्क थाम्पसन नाम के आदमी से उसका संपर्क हुआ था और जहीर को उसी से मिलना था।

बताया जाता है कि जहीर के परिवार और दोस्तों ने जो तफ्तीश की है उसके मुताबिक जहीर के पास इंटरव्यू के लिए कम्प्यूटर काल ब्रिटेन के टेलीफोन नंबर से आई थी जबकि ई-मेल डोमेन और उससे संबंधित वेबसाइट भारत में रजिस्टर्ड है। पाकिस्तान को आशंका है कि जहीर को भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) ने अगवा कर लिया है।

Comments

Most Popular

To Top