International

स्टॉकहोम हमले के संदिग्ध ने कबूला-हां ‘आतंकी हमला’ किया

स्टाकहोम ट्रक अटैक

स्टॉकहोम। स्टॉकहोम ट्रक हमले के संदिग्ध ने ‘आतंकवादी हमला’ करने का अपराध स्वीकार कर लिया है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। बीबीसी के अनुसार, संदिग्ध के वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल 39 वर्षीय उज्बेकिस्तानी नागरिक रखमत अकिलोव ने स्टॉकहोम में कस्टडी में चल रही सुनवाई के दौरान अपना अपराध कबूल लिया है।





उल्लेखनीय है कि पिछले शुक्रवार को स्टॉकहोम के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में ट्रक से हमला किया गया था जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। दो घायलों की हालत अभी भी गंभीर है।

स्टाकहोम अटैक

स्टाकहोम के एहलेंस डिपार्टमेंट स्टोर में घुसा बेकाबू ट्रक

पुलिस ने पहले भी इस्लामिक स्टेट के प्रति सहानुभूति जताने के आरोप में हिरासत में ले चुकी है

संदिग्ध के वकील जोहान एरिकसन का कहना था, ‘“रखमत का यह कहना था कि उसने अपराध कबूल लिया है और उसे पता है कि इसी कारण उसे हिरासत में रखा गया है।” बीबीसी के अनुसार, हथकड़ी में जब अकिलोव अदालत पहुंचा तब वहां कड़ी सुरक्षा थी। उसने हरे रंग के कपड़े पहने थे और हरा कंबल ओढ़ रखा था। सुनवाई शुरू होने पर उसे कंबल हटाने को कहा गया। स्वीडन की पुलिस के अनुसार पुलिस अकिलोव के बारे में पहले से जानती थी। पुलिस ने पहले भी इस्लामिक स्टेट के प्रति सहानुभूति जताने के आरोप में उसे हिरासत में लिया था।

उज़बेकिस्तान में बीवी और चार बच्चों को छोड़ कर पैसे कमाने आया था

मीडिया की खबरों के अनुसार रखमत उज़बेकिस्तान में अपनी बीवी और चार बच्चों को छोड़ कर स्वीडन पैसे कमाने आया था। साल 2014 में रखमत ने स्वीडन की रेसीडेंसी के लिए आवेदन किया था, लेकिन दिसंबर, 2016 में उसे चार हफ्तों में स्वीडन छोड़ने के लिए कहा गया। इसके बाद वह गायब हो गया और पुलिस ने उसे वांछितों की सूची में डाल दिया था।

Comments

Most Popular

To Top