International

ऐसा विस्फोट कि मेट्रो का दरवाजा उड़ गया, 10 मरे

सेंट-पीटर्सबर्ग-में-दो-धमाके

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में भूमिगत मेट्रो स्टशनों पर सोमवार को दो धमाके हुए जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और 20 अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी रूसी मीडिया से मिली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।





सरकारी समाचार एजेंसी तास और इंटरफैक्स के अनुसार, शहर के मध्य में स्थित सेन्नाया प्लोस्चाद मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे में धमाका हुआ, जबकि निकट के टेक्नॉलोजीचेस्की इंस्टीट्यूट स्टेशन के बाहर विस्फोट हुआ।

रूसी सरकार की एक समर्थक वेबसाइट के अनुसार, विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि मेट्रो ट्रेन का दरवाजा उड़ गया। इस मेट्रो नेटवर्क के सभी स्टेशन खाली करा लिए गए हैं और बंद कर दिए गए हैं। सबसे खास बात है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन इन दिनों सेंट पीटर्सबर्ग में ही हैं और उन्हें इस घटना की जानकारी दी गई है। घटना के समय वह शहर से बाहर थे।

उन्होंने धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों से बात की है। पुतिन ने कहा है कि इस धमाके की आतंकवाद सहित सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। समाचार एजेंसी इंटरफैक्स के अनुसार, विस्फोट में 20 लोग घायल हुए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोटक उपकरण में शीशे और पैलेट भरे हुए थे। मॉस्को मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि इस घटना के बाद वे अतिरिक्त सुरक्षा उपाय जुटे हैं।

अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो में हुए विस्फोटों में जीवन के नुकसान से गहरा दुख पहुंचा है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।’

Comments

Most Popular

To Top