International

खास रिपोर्ट: प्रधानमंत्री मोदी को संयुक्त अरब अमीरात ने दिया सर्वोच्च सम्मान

पीएम मोदी और यूएई के प्रिंस

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  को देश का सर्वोच्च  नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित  करने के फैसले का भारत ने स्वागत किया है और इसकी सराहना की है। यह पुरस्कार ग्रहण करने प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे या नहीं इस पर यहां विदेश मंत्रालय सीधी टिप्पणी करने से बचा।





संयुक्त अरब अमीरात के फैसले पर टिप्पणी करते हुए यहां विदेश मंत्रालय के  प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि यह सम्मान प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में सरकार की संयुक्त अरब अमीरात के साथ  सामरिक साझेदारी के रिश्ते विकसित करने  की कोशिशों का सम्मान है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से यह पूछे जाने पर कि  प्रधानमंत्री मोदी इस पुरस्कार को लेने संयुक्त अरब अमीरात कब जाएंगे प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह के फैसले  दो देशों के अधिकारियों के बीच सलाह मशविरा के बाद ही लिये जाते हैं।

लेकिन प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के युवराज प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद और संयुक्त अरब अमीरात की सरकार की हम भूरि भूरि सराहना करते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात सबसे अधिक प्रवासी भारतीयों का घर है और वह विभिन्न क्षेत्रों जैसे निवेश, ऊर्जा, रक्षा औऱ सामरिक मामलों में हमारा साझेदार है।

Comments

Most Popular

To Top