International

दक्षिण कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति पार्क गिरफ्तार

पार्क ग्यून- हे

सोल। भ्रष्टाचार के आरोप में दक्षिण कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति पार्क ग्यून- हे को शुक्रवार को अदालत के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया गया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, अदालत से हरी झंडी मिलने के बाद 65 वर्षीया पार्क को दक्षिणी सोल में स्थित एक हिरासत केंद्र ले जाया गया। पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप है कि उन्होंने राजनैतिक समर्थन और लाभ के बदले अपनी दोस्त चोई सून सिल को सैमसंग समेत कॉरपोरेट घरानों से धन वसूलने की इजाजत दी थी। हालांकि इस महीने राष्ट्रपति पद से बर्खास्त हुईं पार्क ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

आपराधिक आरोपों के कारण गिरफ्तार दक्षिण कोरिया की दूसरी राष्ट्रपति

समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, वह रोह मू-ह्यून के बाद दक्षिण कोरिया की दूसरी राष्ट्रपति हैं जिन्हें आपराधिक आरोपों के कारण गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि अभियोजकों ने सोल की मध्य जिला अदालत में पार्क के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के लिए अर्जी दी थी। इस अर्जी पर गुरुवार को 9 घंटे तक सुनवाई हुई थी और इस दौरान पार्क अदालत में उपस्थित थीं।

अदालत ने अपने बयान में कहा है कि पार्क को गिरफ्तार करना उचित और आवश्यक है, क्योंकि सबूत नष्ट किए जाने का खतरा है। अदालती आदेश के बाद औपचारिक रूप से आरोप पत्र दाखिल किए जाने तक पार्क को 20 दिनों तक हिरासत में रखा जा सकता है। लेकिन आरोप सिद्ध होने पर उन्हें दस साल तक की सजा मिल सकती है।

Comments

Most Popular

To Top