International

ईद से पहले मक्का मस्जिद में हमला नाकाम, 11 लोग जख्मी

मक्का-में-धमाका

रियाद। मक्का की पवित्र मस्जिद पर सुरक्षा बलों ने एक आत्मघाती आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है। सऊदी अरब के आंतरिक मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने मक्का मस्जिद पर आतंकवादी हमले की साजिश असफल कर दी है। इस दौरान 11 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 5 सुरक्षाकर्मी और 6 विदेशी यात्री शामिल हैं।





सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, एक आत्मघाती हमलावर ने मुस्लिमों के पवित्र मक्का मस्जिद के बाहर खुद को बम से उड़ा लिया। अल अरेबिया टीवी और सरकारी अधिकारियों के मुताबिक इस आतंकी हमले की साजिश तीन आतंकी संगठन मिलकर रच रहे थे जिनमें से दो मक्का के ही हैं। मक्का के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि पुलिस ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है।

मक्का-मस्जिद-के-बाहर-धमाका

मक्का मस्जिद के बाहर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया

उन्होंने बताया कि आतंकियों का निशाना यहां की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाना था। हमला मस्जिद के पास उस वक्त हुआ जब लाखों की संख्या में लोग दोपहर की नमाज अदा करने लिए वहां पहुंचे थे। मस्जिद में लोग रमजान महीने के आखिरी शुक्रवार की नमाज के लिए जुटे थे। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

मालूम हो कि मक्का की ग्रैंड मस्जिद दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद है और इस्लाम में सबसे पवित्र मानी जाने वाली जगह काबा के चारों ओर बनी है। ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में मुसलमान दुनिया के अलग-अलग जगहों से मक्का आते हैं।

Comments

Most Popular

To Top