DEFENCE

काबुल में भारतीय दूतावास पर रॉकेट हमला, सभी कर्मचारी सुरक्षित

नई दिल्ली। काबुल में स्थित भारतीय दूतावास पर सोमवार को एक रॉकेट हमला हुआ। दूतावास मारत को इस हमले में कुछ नुकसान पहुंचा है लेकिन हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।





विदेश मंत्रालय ने देर रात्रि हमले की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। हालांकि, दूतावास की इमारत को कुछ नुकसान पहुंचा हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट कर हमले की जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘काबुल स्थित दूतावास के भीतर एक रॉकेट आकर गिरा था। इससे भारतीय दूतावास के पिछले हिस्से में स्थित  इमारत को मामूली नुकसान पहुंचा है। दूतावास प्रभारी ने बताया कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। हमले से किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।

केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस संबंध में एक  ट्वीट करते हुए कहा कि तीन मंजिला इमारत में आईटीबीपी बैरकों के ऊपर गिरा सस्भी भारतीय और स्टाफ सुरक्षित है ।

गौरतलब है  कि काबुल में भारतीय दूतावास हाई सिक्योरिटी डिप्लोमैटिक जोन में स्थित है। हालांकि देर रात तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि क्या यह हमला भारतीय दूतावास को ही लक्षित करके किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top