International

रूस में आतंकी साजिश नाकाम करने में मदद करने पर पुतिन ने ट्रंप को कहा ‘शुक्रिया’

वाशिंगटन। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के लिए शुक्रिया अदा किया है।  इस जानकारी की मदद से सेंट पीटर्सबर्ग में एक बड़ा आतंकी हमला विफल हो पाया था। व्हाइट हाउस ने रविवार को यह जानकारी मीडिया में साझा की है।





संदिग्धों को पकड़ने में मिली थी कामयाबी

व्हाइट हाउस की ओर से कल जारी एक रिपोर्ट में बताया गया- ‘अमेरिका द्वारा मुहैया कराई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे।’  क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में एक बयान जारी किया गया  जिसमें कहा गया कि सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) द्वारा मुहैया कराई जानकारी से रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स के अनुसर, ‘ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमेरिकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश थे।’ पुतिन ने सीआईए और उनके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया।

Comments

Most Popular

To Top