International

कभी भी कहीं भी परमाणु टेस्ट को तैयार : उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया की चेतावनी

प्योंगयोंग। कोरिया प्रायद्वीप में पहले बने दहशत के माहौल को और डरावना बनाते हुए उत्तर कोरिया ने सोमवार को चेतावनी दी कि वह नेतृत्व की ओर से तय किसी भी समय और किसी भी स्थल पर परमाणु परीक्षण करने को तैयार है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में इस बात को लेकर तनाव चरम पर है कि उत्तर कोरिया अपना छठा परमाणु परीक्षण या लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण कर सकता है और इसके बाद जवाब में अमेरिकी सैन्य कार्रवाई की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

इस तानाशाह को क्यों बेहद चालाक मानते हैं ट्रम्प

उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्योंगयोंग किसी भी अमेरिकी कार्रवाई का जवाब देने को तैयार है। सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, एक बयान जारी कर प्रवक्ता ने कहा कि जब तक वाशिंगटन शत्रुतापूर्ण नीतियों का परित्याग नहीं करेगा तब तक उनका देश पहले परमाणु हमले करने की क्षमता में वृद्धि की कोशिश जारी रखेगा।

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा था कि अगर उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण करता है तो अमेरिका खुश नहीं होगा। उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि अगर उनका देश घातक हथियारों से लैस नहीं होगा तो अमेरिका हमला कर देगा, जैसा कि वह अन्य देशों के लिए प्रतिबद्ध है।

Comments

Most Popular

To Top