International

पूर्व सेना प्रमुख की नियुक्ति पर राजनीति, PM ने दिया दखल

नवाज शरीफ और राहेल शरीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इसी महीने मुस्लिम देशों के सऊदी देशों के 41-देशीय सैन्य गठबंधन के प्रमुख के रूप में पूर्व सेना प्रमुख जनरल राहेल शरीफ की नियुक्ति के बारे में “कोई भी विवादास्पद बयान” देने से अपनी पार्टी के नेताओं को रोक दिया है।





पूर्व सेना प्रमुख की नियुक्ति की कुछ पाकिस्तानी राजनेताओं, सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों, पत्रकारों, बुद्धिजीवियों ने आलोचना की थी। इन लोगों ने विदेश से जुड़े सैन्य गठबंधन में शामिल होने के लिए सेवानिवृत्त जनरल के फैसले पर सवाल उठाया था।

प्रधानमंत्री की अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेताओं ने विरोधाभासी बयान दिया था। रेडियो पाकिस्तान ने नवाजा शरीफ के हवाले से कहा है कि नवाज शरीफ ने जनरल (सेवानिवृत्त) राहेल शरीफ के बारे में कोई विवादास्पद बयान देने से पीएमएल-एन के नेताओं को निषिद्ध कर दिया है।

शरीफ को यह निर्देश इसलिए देना पड़ा क्योंकि कुछ दिनों पहले सिंध के राज्यपाल मुहम्मद जुबैर ने कहा था कि जनरल राहेल को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए। पिछले महीने मंत्री लेफ्टी. जनरल (रिटायर्ड) अब्दुल कादिर बलूच ने कहा था कि जनरल शरीफ को विवादास्पद पद स्वीकार नहीं करना चाहिए ।

Comments

Most Popular

To Top