International

हवाई हमले हुए जिहादियों पर, मारे गए सेना के 10 जवान

फिलीपींस

मनीला। फिलीपींस के मरावी शहर से चरमपंथी विद्रोहियों को खदेड़ने के लिए चलाए जा रहे सैन्य अभियान के दौरान किए गए हवाई हमले में सरकारी सेना के दस जवान शहीद हो गए हैं और सात अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, रक्षा मंत्री ने गुरुवार को कहा कि इससे इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े आतंकियों को पराजित करने के प्रयासों को भारी झटका लगा है।

फिलीपींस

सरकारी सेना चरमपंथियों से मुकाबला करती हुई

फिलीपींस

फिलीपींस का नौसैनिक कमांडो चरमपंथियों से मुकाबले के लिए कवर की तलाश में

फिलीपींस

सरकारी सेना और चरमपंथियों के बीच एक मस्जिद के पास चल रही लड़ाई

दक्षिणी शहर मरावी के रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेजना ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वायुसेना के दो विमानों ने बम बरसाए जिनमें एक के बम निशाने पर जाकर गिरे, लेकिन दूसरे विमान के निशाने चूक गए। नतीजा हुआ कि सरकारी सेना के ही जवान मारे गए। उन्होंने कहा, “यह हमारे जवानों के लिए काफी दुखद है। कहीं से गलती जरूर हुई है। चाहे यह गलती पायलट की है या फिर कोई नीचे से निर्देश दे रहा था।”

विदित हो कि इससे पहले सेना और वायुसेना के तालमेल से जिहादियों को खदेड़ने के लिए हेलीकॉप्टर से रॉकेट हमले किए जाते थे। लेकिन बुधवार को पहली बार लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया जो उलटा नतीजा देने वाला साबित हुआ।

लोरेजना ने कहा कि सेना हवाई हमले बंद कर सकती है, क्योंकि चरपंथियों का छोटा समूह अधिक दिनों तक जवाबी हमले नहीं झेल सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top