International

पाकिस्तानी सेना और नौसेना प्रमुख ने LoC पर तैनात सैनिकों के साथ पढ़ी ईद की नमाज़

पाक-आर्मी-और-नेवी-चीफ

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान में सोमवार (26 जून) को ईद मनाई गई। इस मौके पर दोनों देशों ने हर्षो-उल्लास के साथ ईद मनाई। पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और नौसेना प्रमुख मोहम्मद जकाउल्लाह ने ईद मनाने के लिए अलग तरीका चुना। जनरल बाजवा ने ईद की नमाज़ पढ़ने के लिए भारतीय सीमा के करीब दोनों मुल्कों की नियंत्रण रेखा (LoC) को चुना। जनरल बाजवा ने एलओसी पर तैनात पाकिस्तानी जवानों के साथ नमाज़ पढ़ी। उन्होंने ईद के मौके पर भारतीय सरहद के करीब तैनात पाकिस्तानी जवानों के हौसले की भी तारीफ की।





ईद की नमाज के बाद पाकिस्तानी सेना ने एक बयान भी जारी किया। पाकिस्तानी सेना के बयान में कहा गया है कि जनरल बाजवा ने पाकिस्तानी सैनिकों के समर्पण और सैन्य कार्रवाई की तैयारी की तारीफ की। पाकिस्तानी सेना के बयान में आतंकवादी हिंसा और हाल ही में पाकिस्तान में तेल टैंकर धमाके में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की गई। इस बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना आतंकवाद और तेल टैंकर अग्निकांड के पीड़ितों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। हम हर मुश्किल को पारकर एक मुल्क के तौर पर मजबूती के साथ एकजुट रहेंगे।

पाकिस्तान नेवी चीफ ने घनी पोस्ट का भी दौरा किया

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के अलावा पाकिस्तानी नौसेना प्रमुख एडमिरल मोहम्मद जकाउल्लाह भी सर क्रीक स्थित भारतीय सीमा के करीब चौकी पर ईद मनाने पहुंचे थे। पाकिस्तानी नौसेना प्रमुख एडमिरल जकाउल्लाह के साथ कोस्ट कमांडर रियर एडमिरल अतहर मुख्तार भी थे। पाकिस्तान नौसेना प्रमुख ने घनी पोस्ट का दौरा किया। पाकिस्तानी नौसेना प्रमुख ने भारतीय सरहद के करीब तैनात पाकिस्तानी नौसैनिकों के संग मुलाकात भी की।

नौसैनिकों की जमकर की तारीफ

एडमिरल जकाउल्लाह ने भी पाकिस्तानी नौसैनिकों की दृढ़ इच्छाशक्ति और मनोबल की जमकर तारीफ की। पाकिस्तानी सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी नेवी चीफ ने विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा कर रहे पाकिस्तान नौसैनिकों के हौसले की प्रशंसा की। पाकिस्तान में ईद पूरे धूमधाम से मनाई गई। पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इस्लामाबाद की फैसल मस्जिद में ईद की नमाज अदा की। पाकिस्तान में रमजान के महीने में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर ईद पर सुरक्षा व्यवस्था काफी चुस्त नजर आई।

Comments

Most Popular

To Top