International

पाकिस्तान: पेशावर के एक हॉस्टल में आतंकी हमले में 9 की मौत, ISI मुख्यालय था निशाने पर

पेशावर में आतंकी हमला

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी हॉस्टल पर आतंकी हमले की खबर है। इस हमले में अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है और 35 छात्र जख्मी बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के व्यस्त शहर पेशावर में हॉस्टल के नजदीक आतंकियों ने खुलेआम गोलीबारी करनी शुरू कर दी। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबानियों ने ली है। पाकिस्तान तालिबानी प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने संदेश जारी कर कहा कि पाकिस्तानी सेना के ISI का मुख्यालय उनके निशाने पर था।





पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मौके पर पुलिस और सेना पहुंच गई है। जिसके बाद एक हमलावर को मार गिराया गया है। पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर ताहिर खान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच रुक-रुककर फायरिंग जारी है। पुलिस के अनुसार यूनिवर्सिटी रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया है। घायलों को खैबर टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अस्पताल में इमरजेंसी घोषित कर दिया गया है। सुरक्षाबल अभी आतंकियों की संख्या को लेकर आश्वस्त नहीं है और ये तीन से अधिक भी हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि सुहब 8:15 बजे के आसपास फायरिंग शुरू हुई थी, जब छात्र सो रहे थे। एक छात्र ने कहा है वह और उसके दोस्त गोलीबारी की आवाज सुनकर भागने की कोशिश कर रहे थे पर उसके दोस्त गोलीबारी में बुरी तरह से घायल हो गए। पिछले एक हफ्ते में पेशावर में यह दूसरी आतंकी वारदात हैं।

Comments

Most Popular

To Top