International

धमकी के बाद ईरानी राजदूत को पाकिस्तान ने किया तलब

मेहदी होनरदोस्त

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आज ईरान के राजदूत मेहदी होनरदोस्त को सेना प्रमुख की उस टिप्पणी पर चिंता जताते हुए तलब किया जिसमें कहा गया था कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पार हमले करने वाले आतंकवादियों पर रोक न लगाई तो तेहरान पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारेगा।





मेजर जनरल मोहम्मद बाकेरी

मेजर जनरल मोहम्मद बाकेरी (फ़ाइल फोटो)

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने मेजर जनरल मोहम्मद बाकेरी का हवाला देते हुए कल कहा था कि “जब तक पाकिस्तान सीमाओं पर नियंत्रण नहीं करता, आतंकियों की गिरफ्तारी और उनके ठिकानों को बंद नहीं करता… तो वे जहां भी होंगे हम उनके सुरक्षित ठिकानों पर हमले करेंगे।” बाकेरी का यह बयान आतंकवादियों के साथ हुए संघर्ष में ईरान के सीमावर्ती सैनिकों की मौत के बाद आया था। ईरान ने कहा कि गत महीने जैश-अल अदल के हमले में उसके दस सीमा सुरक्षा गार्ड मारे गए थे। आतंकियों ने पाकिस्तान के अंदर से लंबी दूरी तक मार करने वाली बंदूकों का इस्तेमाल किया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में ईरान के राजदूत को पाकिस्तान की चिंताओं से अवगत कराने के लिए बुलाया गया था। बयान के मुताबिक़ ईरानी राजदूत को बता दिया गया है कि ऐसी टिप्पणियाँ दोनों देशों के बीच भाईचारे की भावना के खिलाफ हैं।

Comments

Most Popular

To Top