International

लाहौर हाईकोर्ट में पाकिस्तान ने माना, हाफिज सईद आतंकी

हाफिज-सईद

लाहौर। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने लाहौर हाई कोर्ट में हलफनामा दायर कर यह माना कि हाफिज सईद आतंकी गतिविधियों से जुड़ा रहा है। दरअसल, जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने कोर्ट में यह कहते हुए याचिका दायर की थी कि उसे कई महीनों से गैर कानूनी ढंग से हिरासत में रखा जा रहा है। इस याचिका पर जवाब में पाकिस्तान गृहमंत्रालय ने माना कि हाफिज के आतंकी गतिविधियों में लिंक हैं।





अपने पत्र में मंत्रालय ने कहा कि सईद को ‘एंटी टेररिज्म एक्ट’ के तहत हिरासत में रखा गया है। हाफिज पर पाकिस्तान में भी शांति को अस्थिर करने का आरोप है। अपने पत्र में मंत्रालय ने माना कि उनके पास इस पर भरोसा करने के कारण हैं कि जेयूडी आतंकी गतिविधियों में शामिल रही है।

इस पत्र को पाकिस्तान के स्वीकृति के तौर पर भी देखा जा रहा है। जिसमें पाकिस्तान हाफिज के आतंकी होने की बात स्वीकार कर रहा है। सरकार ने पाकिस्तान में हुए धमाकों के बाद 30 जनवरी को सईद समेत जेयूडी और एफआईएफ के पांच नेताओं को ‘एंटी टेररिज्म एक्ट’ के गिरफ्तार किया गया था। सईद पर अमेरिका ने आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए 10 मिलियन डॉलर (64 करोड़ रुपये) का इनाम भी रखा है।

Comments

Most Popular

To Top