International

पुलिस चीफ आफिस के पास आत्मघाती धमाका, 11 की मौत

क्वेटा में आत्मघाती कार बम धमाका

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में शुक्रवार की सुबह गुलिस्तान रोड पर हुए आत्मघाती कार बम धमाके में चार पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हाे गए हैं। घायलों में नौ सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हैं।





बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवर उल हक काकर ने बताया कि ब्लास्ट पुलिस महानिरीक्षक (IG) कार्यालय के पास एक चेक प्वाइंट के नजदीक उस समय किया गया जब अधिकारियों ने कार को तलाशी के लिए रोका। काकर के मुताबिक़ आत्मघाती का निशाना IG आफिस हो सकता है या फिर हमलावर संभव है कि वे करीब ही स्थित सेना की छावनी में घुसाने की कोशिश करते।

क्वेटा में आत्मघाती कार बम धमाका

आत्मघाती कार बम धमाके में मारे गए एक शख्स की बाडी को ढकता जवान

बलूचिस्तान प्रांत के पुलिस महानिदेशक अब्दुल रज्जाक चीमा ने संवाददाताओं को बताया, ऐसा लगता है कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार को उड़ा दिया। उन्होंने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि इस आंकड़े में इजाफा भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि विस्फोट की मंशा की जानकारी नहीं हुई है और ना ही किसी आतंकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेवारी ली है। उन्होंने आगे कहा कि सीसीटीवी फुटेज का उपयोग विस्फोट के कारणों और प्रकृति को निर्धारित करने के लिए किया जाएगा।

क्वेटा के सिविल अस्पताल के डाक्टर फरीद सुमालन पुलिस ने कहा है कि घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया है और वहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Comments

Most Popular

To Top