International

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कहा- परमाणु मिसाइलों का बटन मेरी मेज पर रहता है

किम जोंग उन

सोल। वर्ष बदला पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के तेवर नहीं बदले। अमेरिका को लेकर उसका रवैया ज्यों का त्यों है। किम जोंग उन ने नए वर्ष का आगाज अमेरिका को धमकी वाले संदेश के साथ किया है। अमेरिका को अपनी परमाणु मिसाइलों की जद में बताने की बात दोहराते हुए किम जोंग उन ने कहा है कि इन मिसाइलों का बटन मेरी टेबल पर रहता है और यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि सच्चाई है।





टेलीविजन पर नए वर्ष के भाषण में किम जोंग उन ने कई बातें कहीं। उन्होंने एक बार फिर इस बात को दोहराया कि किस तरह अमेरिका उत्तर कोरिया की मिसाइलों की जद में है। उन्होंने कहा कि यह धमकी नहीं सच्चाई है। परमाणु बम को लॉंच करने का का बटन हमेशा उनकी मेज पर रहता है। अमेरिका के बारे में उनके तेवर पहले की तल्ख रहे लेकिन दक्षिण कोरिया को लेकर उनके तेवरों में थोड़ी नरमी दिखी। उन्होंने संकेत दिया कि वह दक्षिण कोरिया के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं यह संकेत भी दिया कि उत्तर कोरिया सोल में होने वाले विंटर ओलंपिक में अपनी टीम भी भेज सकता है।

किम जोंग उन ने यह भी कहा अमेरिका कभी भी मुझसे या हमारे देश से लड़ाई नहीं करेगा। अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संदेश देते हुए देशवासियों से उन्होंने परमाणु हथियारों और मिसाइलों का बड़े पैमान पर उत्पादन करने की अपील भी की है।

Comments

Most Popular

To Top